The news is by your side.

अपने स्वास्थ्य कवरेज को बनाएं सशक्त: आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने लॉन्च किया मैक्सप्रोटेक्ट प्‍लान, किफायती कीमत पर मिलेगा व्यापक कवरेज

0 47

मुंबई: भारत की अग्रणी निजी गैर-जीवन बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने ग्राहक-केंद्रित उत्पादों की लिस्ट में अपना नया उत्पाद, मैक्सप्रोटेक्ट लॉन्च किया है। मैक्सप्रोटेक्ट ग्राहकों की लगातार बदल रही जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से तैयार किया गया उत्पाद है। यह बेहद किफायती कीमत पर हाई-वैल्‍यू कवरेज प्रदान करने के लिए तैयार है, जो किसी व्यक्ति और उनके परिवारों की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए महंगाई को ध्‍यान में रखते हुए समाधान प्रदान करता है।

मैक्सप्रोटेक्ट 2 ग्राहक-केंद्रित बीमा योजनाओं के बीच एक विकल्प प्रदान करता है। पहला मैक्सप्रोटेक्ट क्लासिक प्लान है, जो व्यापक कवरेज प्रदान करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास अलग अलग स्थिति के लिए पर्याप्त वित्तीय सुरक्षा है। यह अलग अलग तरह की चिकित्सा सेवाओं के लिए कवरेज प्रदान करता है, जिसमें एडवांस ट्रीटमेंट, डोनर एक्‍सपेंस, अस्पताल में रहना (सुइट्स को छोड़कर), अनलिमिटेड सम एश्योर्ड रीसेट बेनेफिट, घरेलू अस्पताल में भर्ती और असीमित टेलीपरामर्श शामिल हैं। दूसरी ओर, मैक्सप्रोटेक्ट प्रीमियम प्‍लान गलोबल (वैश्विक) कवरेज, एयर एम्बुलेंस सेवाओं तक पहुंच और एक विशिष्ट क्‍लेम प्रोटेक्‍टर सुविधा सहित कई अन्य तरह की सुविधाएं देता है।

मैक्सप्रोटेक्ट व्यापक और एडवांस लेवल की सुरक्षा प्रदान करने के लिए मानक कवरेज (स्‍टैंडर्ड कवरेज) से आगे जाता है। असीमित विकल्प उपलब्ध होने के साथ कवरेज 1 करोड़ से प्रभावशाली 10 करोड़ तक है। सालाना प्रीमियम 2 वयस्कों के लिए फ्लोटर पॉलिसी के तहत 1 करोड़ के लिए सिर्फ 9367 रुपये से शुरू होता है, जो 26 रुपये प्रतिदिन के बराबर है । जिसके चलते एक बड़े वर्ग के ग्राहकों के लिए यह पॉलिसी खरीदना आसान हो गया है। विशेष रूप से, मैक्सप्रोटेक्ट अर्जित किए गए नो-क्लेम बोनस को सुरक्षित रखता है, जो भविष्य में क्लेम के मामले में भी ग्राहक के पास रहता है, जिससे बीमा अवधि के दौरान मानसिक शांति सुनिश्चित होती है।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड द्वारा आयोजित उपभोक्ता अनुसंधान (कंज्यूमर रिसर्च) के माध्यम से उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझते हुए मैक्सप्रोटेक्ट प्‍लान का डिजाइन किया गया है, जो स्वास्थ्य बीमा को लेकर बदल रही प्राथमिकताओं को आसानी से पूरा करता है। चिकित्सा की बढ़ती लागत, शुरुआती जीवनशैली में होने वाली बीमारियों और व्यक्तिगत अनुभवों से प्रेरित होकर, अब ग्राहक बढ़े हुए कवरेज की मांग करते हैं। पहले वे 10-20 लाख की पॉलिसी लेकर संतुष्ट रहते थे, अब वे 50 लाख या उससे अधिक की पॉलिसी चाहते हैं। भारत में स्वास्थ्य बीमा (हेल्‍थ इंश्‍योरेंस) खरीदने वाले सावधानीपूर्वक प्राइस-बेनेफिट का विश्लेषण करते हुए बीमा के विकल्पों को तय करते हैं।

इस संदर्भ में, भारतीय स्वास्थ्य बीमा (हेल्‍थ इंश्‍योरेंस) खरीदार अब मूल्य पर आधारित निर्णय को प्राथमिकता देते हैं, जिससे कास्‍ट-बेनेफिट का मूल्यांकन उनकी पसंद का अहम हिस्सा बन जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए, मैक्सप्रोटेक्ट अपने संबद्ध अस्पतालों के बड़े नेटवर्क के साथ व्यापक कवरेज प्रदान करता है। यहां, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की अग्रणी एनीवेयर कैशलेस (Anywhere Cashless) सुविधा वास्तव में एक असाधारण ग्रोथ के रूप में अपनी चमक दिखाती है। पॉलिसीधारक पूरे भारत में किसी भी चिकित्सा सुविधा पर बिना किसी परेशानी के कैशलेस अस्पताल में भर्ती होने का लाभ उठा सकते हैं। वे अस्पताल में भर्ती होने से 24 घंटे पहले आईएल टेक केयर ऐप (IL Take Care app) के माध्यम से इसके लिए अनुरोध कर सकते हैं और लाभ उठा सकते हैं।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के चीफ- टेक्नोलॉजी, हेल्‍थ यूडब्ल्यू एंड क्‍लेम, गिरीश नायक ने कहा कि हम हमेशा अपने ग्राहकों को उनकी खास जरूरतों के लिए सरल और तकनीकी रूप से सक्षम जोखिम समाधान प्रदान करने में सबसे आगे रहे हैं। मैक्सप्रोटेक्ट हमारे ग्राहकों को उनकी बदल रही जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए संपूर्ण रूप से स्वास्थ्य बीमा समाधान प्रदान करने के लिए हमारे समर्पण का प्रतीक है। मिनिमम 26 रुपये प्रति दिन के बजट-फ्रेंडली प्रीमियम पर 1 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये तक के अपने स्वास्थ्य कवरेज और एनीवेयर कैशलेस जैसे नए विचारों के साथ, मैक्सप्रोटेक्ट आपको एक ऐसी सुरक्षा देता है, जो चिकित्सा की आवश्यकता के समय आपको टेंशन फ्री बनाता है।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ऐसी कंपनी है जो ग्राहकों की प्राथमिकता को अपने परिचालन के केंद्र में रखती है और यही सोच कंपनी को अपने ग्राहकों को बेहतर और सही बीमा समाधान प्रदान करने के लिए इनोवेशन को बढ़ावा देने में सक्षम बनाती है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड एडवांस टेक्नोलॉजी को ध्‍यान में रखते हुए कई तरह के बीमा समाधान प्रदान करता है। पहले भी कंपनी ने कई नए उत्पाद लॉन्च किए हैं, जिन्होंने भारत में बीमा इंडस्‍ट्री में क्रांति ला दी है। उदाहरण के लिए, कंपनी ने हेल्थ एडवाइजर फीचर पेश किया, जो एक एआई-संचालित चैटबॉट है, जो ग्राहकों को व्यक्तिगत स्वास्थ्य सलाह प्रदान करता है। कंपनी ने एक मोटर ओडी पॉलिसी भी लॉन्च की है जो ड्राइविंग व्यवहार को ट्रैक करने और सुरक्षित ड्राइविंग आदतों को पुरस्कृत करने के लिए टेलीमैटिक्स तकनीक का उपयोग करती है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का ग्राहक-केंद्रितता पर ध्यान इसके 24×7 ग्राहक सहायता, उपयोग में आसान मोबाइल ऐप और क्‍लेम की आसान प्रक्रिया में स्पष्ट होता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.